Tuesday 14 February 2012

सचिवालय में लागू होने वाले बायोमीट्रिक उपस्थिति सिस्टम के संबंध में


प्रेस विज्ञप्ति

सचिवालय में लागू होने वाले बायोमीट्रिक उपस्थिति सिस्टम के संबंध में
     
      जयपुर, 14 फरवरी। सचिवालय में लागू होने वाले बायोमीट्रिक उपस्थिति सिस्टम के संबंध में सचिवालय फोरम के अन्तर्गत आने वाले विभिन्न संगठनों जिसमें राजस्थान सचिवालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष श्री रामस्वरूप विश्नोई, सचिवालय अधिकारी सेवा संघ अध्यक्ष श्री पूरणचन्द झरीवाल, विधि रचना सेवा संघ अध्यक्ष श्री टीकाराम शर्मा, निजी सचिव/निजी सहायक सेवा संघ अध्यक्ष श्री शंकर नरयानी, सहायक कर्मचारी संघ अध्यक्ष श्री जगन्नाथ मीणा, सचिवालय कर्मचारी संघ के पूर्व अध्यक्ष श्री रामनिंरजन गौड, सचि.कर्म.संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री सतीश शर्मा, महामंत्री श्री शिवशंकर अग्रवाल, प्रवक्ता श्री राजेशसिंह यादव एवं अन्य पदाधिकारीगण के साथ सैंकड़ों कर्मचारियों ने आज दिनांक 14/02/2012 को अपरान्ह 3.00 बजे माननीय मुख्य सचिव महोदय को ज्ञापन देते हुए अपनी बात रखी। ज्ञापन में बायोमीट्रिक सिस्टम से उपस्थिति लिए जाने का विरोध दर्ज कराया गया।
श्री रामस्वरूप विश्नोई, अध्यक्ष, सचिवालय कर्मचारी संघ ने बताया कि सरकार को संघ के प्रतिनिधियों से संवाद बनाते हुए संगठनों को विश्वास में लेकर व्यवहारिक कठिनाईयों को दूर किया जाना चाहिये था परन्तु प्रशासन द्वारा ऎसा नहीं किया गया। अध्यक्ष ने बताया कि सचिवालय की कार्यप्रणाली ऎसी है जहा कर्मचारी 8.00 घण्टे की बजाय 12-12 घण्टे काम करता है लेकिन फिर भी प्रशासन द्वारा अधिकारियों एवं कर्मचारियों को विश्वास में नहीं लिया जिससे अधिकांश लोग पेशोपेश की स्थिति में है।
माननीय मुख्य सचिव महोदय ने संगठनों को विश्वास दिलाया कि बायोमीट्रिक सिस्टम के संबंध में अधिकारियों/कर्मचारियों की भावना अनुरूप आ रही व्यवहारिक कठिनाईयॉ को मा.मुख्यमंत्री महोदय के ध्यान में लाते हुए आवश्यक समाधान किया जायेगा।
सादर।
                                                     
( राजेश सिंह यादव )
संयुक्त महामंत्री एवं प्रवक्ता

No comments:

Post a Comment